इस राज्य में फिर बढ़ा कोरोना का प्रकोप, सरकार को अकिस्मत लेना पड़ा ये बड़ा एक्शन

इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 20,93,913 हो गई है. पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 40 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 51,753 हो गई है. अभी राज्य में 48,439 मरीजों का इलाज चल रहा है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से देश में सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुई है. देश में कोरोना से कुल मरने वालों का 33 फीसदी मामला महाराष्ट्र से सामने आया है. अब तक महाराष्ट्र में 51,753 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं. अभी भी महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मौत हो रहे हैं.

राज्य सरकार के फैसले के अनुसार, एक बार फिर से स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. नए फैसले के अनुसार 28 फरवरी तक स्कूल और कॉलेज बंद रखा जाएगा. आज शाम 7 बजे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लोगों को संबोधित करने वाले हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के 6000 से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना के 6281 नए मामले सामने आए. इसमें से 1700 से ज्यादा मामले यानि लगभग 27 फीसदी मामले मुंबई और अमरावती नगर निगम क्षेत्रों से सामने आए.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर से तेजी से बढ़ने लगा है. इस बीच राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. राज्य सरकार के फैसले के अनुसार, पुणे में रात में एक तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके बाद रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच सिर्फ जरूरी सेवाओं की आवाजाही होगी.