रातो – रात चीन पर इस देश ने किया पलटवार, तैनात किए 2-2…

उसने विवादित क्षेत्र में युद्धाभ्यास प्रारम्भ कर दिया है. अमरीकी नौसेना ने परमाणु ऊर्जा (Nuclear Power) से चलने वाले अपने दो एयरक्राफ्ट कैरियर (Aircraft carrier) को दक्षिण चीन सागर में तैनात कर दिया है. इस तरह के आक्रामक रवैये पर चाइना ने अब मिसाइल हमले की धमकी दी है.

बोला कि दक्षिण चीन सागर में तैनात अमरीका के विमानवाहक पोत चीनी सेना की जद में हैं. चीनी सेना इन्‍हें मिनटों बर्बाद कर सकती है.

भारत के विरूद्ध जहर उगल रहे चाइना के सरकारी अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स का बोलना है कि चाइना की कातिल मिसाइलें डोंगफेंग-21 व डोंगफेंग-25 अमरीकी एयरक्राफ्ट को पल भर में गिरा सकती हैं.

इससे पहले यूएस नेवी ने चेतावनी दी थी कि अगर चाइना ने किसी तरह का दुस्साहस किया तो उसे करारा जवाब मिलेगा. लेफ्टिनेंट कमांडर शॉन ब्रोफी के अनुसार अमरीकी नौसेना के एयरक्राफ्ट कैरियर यूएसएस निमित्ज, यूएसएस रोनाल्ड रीगन व चार युद्धपोत दिन-रात साउथ चाइना युद्धाभ्‍यास कर रहे हैं. इस इलाके में इन दिनों की चाइना की नौसेना भी लगातार युद्धभ्यास कर रही है.

अमेरिकी नौसेना ने ग्लोबल टाइम्स की एक रिपोर्ट के आधार पर चीन पर पलटवार किया है। न्यूज रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन के पास एंटी एयरक्राफ्ट वाहक हथियारों का बड़ा जखीरा है और दक्षिण चीन सागर पूरी तरह से चीनी सेना के कब्जे में है। अमेरिकी नौसेना ने…

अमरीका व चाइना कई मोर्चे पर आमने-सामने आ गए हैं. साउथ चाइना (South China) सी में पहले भी तनाव देखने को मिला है. मगर इस बार अमरीका चाइना को मुहंतोड़ जवाब देने के मूड में है.