पाकिस्तान में फिर तेजी से बढ़ रहा कोरोना , बीते 24 घंटे में सामने आए इतने मरीज

पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। यहां बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 7,678 नए केस मिले। यह आंकड़ा 2020 में महामारी के शुरुआत के बाद से सबसे बड़ा है। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (NCOC) के आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तान में इससे पहले 13 जून, 2020 को एक दिन में सबसे ज्यादा केस (6,825) मिले थे।

पाकिस्तान में बीते दिन 23 कोरोना मरीजों की मौत हुई, जिससे अब तक हुई कुल मौतों की संख्या बढ़कर 29,065 हो गई है। पाकिस्तान में अब तक 1.35 मिलियन से ज्यादा कोरोना केस मिल चुके हैं। देश में बढ़ते संक्रमण के बीच कोविड टेस्टिंग भी जारी है। बीते 24 घंटे में 59,343 टेस्ट हुए। अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह 12.93% पर है।

देश के अलग-अलग इलाकों में कोविड इंफेक्शन तेजी से फैल रहा है। इसके बावजूद सरकार ने आवाजाही पर पाबंदी को लेकर लॉकडाउन लगाने से इनकार किया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को इस बात की आशंका को खारिज कर दिया कि देश में लॉकडाउन लगाया जाएगा।

कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने भी लॉकडाउन लगाने से इनकार किया था। उन्होंने कहा था कि सरकार देश में बढ़ती कोरोना स्थितियों से अवगत है, लेकिन पाकिस्तान एक और लॉकडाउन से नहीं गुजरेगा और स्कूल भी अभी बंद नहीं होंगे। मंत्री ने यह भी कहा कि हम पाकिस्तान में पूरी तरह से लॉकडाउन नहीं लगाएंगे। हमारी अर्थव्यवस्था एक और लॉकडाउन का बोझ नहीं उठा सकती है।