अमर जवान ज्योति को लेकर जारी विवाद के बीच पीएम मोदी ने की ये बड़ी घोषणा, कहा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी…

अमर जवान ज्योति को लेकर जारी विवाद के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि इंडिया गेट पर महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

पीएम ने ट्वीट कर कहा, ”ऐसे समय में जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ग्रेनाइट से बनी उनकी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी। यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब तक नेताजी की ग्रेनाइट की प्रतिमा बनकर तैयार नहीं हो जाती तब तक उस स्थान पर उनका एक होलोग्राम प्रतिमा वहो लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस होलोग्राम प्रतिमा का वह 23 जनवरी को नेताजी की जयंती के अवसर पर लोकार्पण करेंगे।

वहीं, पीएम मोदी ने सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के सर्किट हाउस का उद्घाटन करने के बाद कांग्रेस पर परोक्ष हमला किया। पीएम मोदी ने कहा, “आजादी के बाद, दिल्ली के कुछ परिवारों के लिए ही नया निर्माण हुआ। हमने देश को इस संकीर्ण सोच से बाहर निकाला है और नए राष्ट्रीय स्मारकों का निर्माण कर रहे हैं और मौजूदा स्मारकों को गौरवान्वित कर रहे हैं।”

आपको बता दें कि दिल्ली के इंडिया गेट पर हमेशा शहीदों के सम्मान में जलने वाली ‘अमर जवान ज्योति’ को आज नए बने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में रखा जाएगा। 50 साल बाद ऐसा हो रहा है, जब अमर जवान ज्योति इंडिया गेट से अलग की जाएगी। सरकार के इस फैसले के बाद विवाद खड़ा हो गया। विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है।

वहीं, सरकार ने सरकार ने इस मामले पर स्थिति साफ कर दी है। केंद्र सरकार का कहना है कि अमर जवान ज्योति (Amar Jawan Jyoti) की लौ बुझ नहीं रही है। इसे राष्ट्रीय युद्ध स्मारक की ज्वाला में विलीन किया जा रहा है।