यूपी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, एक दिन 13 हजार से ज्यादा नए मामले

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को टीम-11 के साथ अहम बैठक की। मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना वायरस की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए अधि‍कारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

सीएम ने कहा कि अफसर खुद फील्ड में जाकर अस्पतालों का निरीक्षण करें। इस दौरान सीएम ने अस्पतालों में दवा और बेड की किसी भी तरह की कोई कमी न हो यह सुनिश्चित कराने का भी निर्देश दिया।

साथ ही, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी रखने और कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने के निर्देश दिया है। उन्होंने कहा क‍ि हर दिन डेढ़ लाख से ज्यादा टेस्ट हों। इनमें से 70 फीसदी टेस्ट आरटी-पीसीआर के माध्यम से हो। सीएम ने निजी अस्पतालों को भी कोविड अस्पताल में तब्दील करने का निर्देश दिया है।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 614819 संक्रमण मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 81576 हो गई है जबकि 9224 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में सर्वाधिक मौतें लखनऊ, 21, प्रयागराज 15, कानपुर नगर 05, गोरखपुर 03, मुजफ्फर नगर, बाराबंकी, अयोध्या, जौनपुर, शाहजहांपुर, रायबरेली, सोनभद्र, जालौन में 02-02, वाराणसी, गाजियाबाद, मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर, बलिया, गोंडा, फर्रुखाबाद, बांदा, पीलीभीत, अमेठी, एटा में 01-01 मरीज की मौत हुई है।

कोरोना वायरस महामारी का ग्राफ उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा है। एक दिन में कोरोना संक्रमण के 13 हजार से ज्यादा नए मामलों ने चिंता बढ़ा दी है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कोरोना संक्रमण को लेकर जानकारी साझा करते हुए बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड संक्रमण के 13685 नए मामले सामने आए हैं।

तो वहीं, 72 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई, जबकि 3197 मरीज संक्रमण मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। इस दौरान उन्होंने जिलेवार मरीजों की संख्या का डाटा भी जारी किया है।