आज दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स , जाने कौन जीतेगा मुकाबला

 दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2022 की प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए बुधवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से (Rajasthan Royals vs Delhi Capitals, 58th Match) भिड़ेगी। दिल्ली के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ वाला है क्योंकि टीम के खाते में 11 मैचों से अभी 10 ही अंक है। दिल्ली को अभी तीन मैच और खेलने हैं और प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए उसे इन मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी।

दिल्ली की टीम पिछले मैच में मिली हार को भुलाकर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए मैदान में उतरेगी। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दिल्ली के पास राजस्थान रॉयल्स को हराने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है। इस समय दिल्ली का नेट रन रेट + 0.150 है।

वहीं, राजस्थान 11 मैचों में 7 जीत और 4 हार के बाद 14 अंक लेकर तीसरे नंबर पर है उसे क्वालीफाई करने के लिए दो ही अंक की दरकार है। राजस्थान का रन रेट भी + 0.326 है। दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों में रॉयल्स का पलड़ा भारी रहा है। राजस्थान ने इसमें से तीन और दिल्ली ने दो मैच जीते हैं। आईपीएल 2022 के 34वें मैच में भी राजस्थान ने दिल्ली को 15 रन से हराया था।