राज ठाकरे ने अनोखे अंदाज में मनाया अपना 55वां जन्मदिन , काटा औरंगजेब की तस्वीर वाला केक

हाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को अनोखे अंदाज में अपना 55वां जन्मदिन मनाया। दरअसल उनके जन्मदिन के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें काटने के लिए औरंगजेब की तस्वीर वाला केक भेंट किया।

केक पर औरंगजेब की तस्वीर के अलावा लाउडस्पीकर की तस्वीर भी लगी थी। सोशल मीडिया पर मुगल शासक की तस्वीरें अपलोड करने को लेकर महाराष्ट्र में हंगामा मचने के कुछ दिनों बाद मनसे प्रमुख ने यह केक काटा है। मनसे कार्यकर्ताओं ने मुंबई में औरंगजेब का पुतला भी फूंका।

बता दें कि पिछले सप्ताह, 18वीं सदी के मैसुरू के शासक टीपू सुल्तान और मुगल बादशाह औरंगजेब को लेकर किए गए कुछ सोशल मीडिया पोस्ट के कारण कोल्हापुर और अहमदनगर जिलों में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गई थी और कई जगहों पर हिंसा हुई थी।

पिछले सप्ताह सांप्रदायिक तनाव के बाद पुलिस ने उन इलाकों में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी थी। वहीं, कोल्हापुर में 31 घंटे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं। घटना के सिलसिले में पुलिस ने कोल्हापुर में चार मामले दर्ज किये थे तथा 41 लोगों को गिरफ्तार किया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में राज ठाकरे को बर्थडे पर औरंगजेब की तस्वीर वाला केक काटते देखा जा सकता है। उन्होंने केक पर औरंगजेब की गर्दन वाली जगह पर ही चाकू चलाया। यह केक मनसे प्रमुख के जन्मदिन के मौके पर कार्यकर्ताओं ने तोहफे में दिया था। इसके अलावा, राज ठाकरे लंबे समय से मस्जिदों में लाउडस्पीर बैन करने की मांग करते आ रहे हैं।