रेलवे ने यात्रियों को दी ये बड़ी सौगात, 5 अप्रैल से बिना रिजर्वेशन भी कर सकेंगे सफर

भारतीय रेलवे की इस घोषणा के बाद यानि 5 अप्रैल से अनारक्षित ट्रेनों के पटरी पर उतरने के बाद यात्री बिना रिजर्वेशन के भी इन ट्रेनों में सफर कर सकेंगे. कोरोना काल आने की वजह से इन ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था. हालांकि अब जबकि ये ट्रेनें दोबारा पटरी पर उतर रही हैं तो ये स्पेशल ट्रेनों के नाम से चलेंगी.

बता दें कि इन स्पेशल ट्रेनों का किराया पहले चल रही सामान्य पैसेंजर ट्रेनों के किराये से ज्यादा होगा. रेल मंत्रालय ने अपने ट्वीट में एक लिंक दिया है.

इस लिंक पर क्लिक कर ट्रेनों की सूची देखी जा सकती है. इसके तहत उत्तरी रेलवे कुल 71 अनारक्षित मेल तथा एक्सप्रेस ट्रेनें सोमवार से संचालित करेगा.

रेल मंत्रालय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे की तरफ से ट्वीट किया गया, “भारतीय रेल यात्री सुविधाओं में बढोत्तरी करते हुए 5 अप्रैल से, 71 अनारक्षित ट्रेन सेवायें आरंभ करने जा रहा है. यह ट्रेनें यात्रियों के सुरक्षित और आरामदायक सफर को सुनिश्चित करेंगी.”

ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को भारतीय रेलवे ने बड़ा तोहफा दिया है. भारतीय रेलवे 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने जा रहा है. इसके बाद दिल्ली-एनसीआर के साथ सहारनपुर, फिरोजपुर, अमृतसर, फजिल्का समेत कई जगहों का सफर आसान हो जाएगा.