रेलवे ने यात्रियों को दी ये बड़ी खुशखबरी, कर दिया ऐसा, जानकर खुश हो जाएंगे आप

आपको बता दें कि कोरोना महामारी का प्रभाव जिंदगी के हर पहलू पर पड़ रहा है। यहां तक कि धर्म और आस्था भी इससे अछूते नहीं रहे। महाराष्ट्र में गणेश उत्सव हर परिवार की पारंपरिक पूजा है।

 

इसके अलावा महाराष्ट्र का गणेश उत्सव पूरे विश्व में लोकप्रिय है। इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं मगर सरकार ने इसके लिए गाइडलाइंस जारी कर दी हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए पूजा की जा सकेगी।

राज्य आपदा प्रबंधन इकाई के निदेशक अभय यावलकर ने मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक को बताया कि 22 अगस्त से शुरू होने वाले 10 दिवसीय महोत्सव के लिए विशेष ट्रेनें निर्धारित की जा सकती हैं।

इस साल गणेश चतुर्थी का पर्व 22 अगस्त को मनाया जाएगा। गणेश चतुर्थी मुख्य ट्रेन-रेलवे अफसर ने बताया कि पश्चिमी तथा कोंकण रेलवे के माध्यम से कोंकण क्षेत्र के लिए विशेष रेलगाड़ियां चलाने को लेकर मध्य रेलवे ने राज्य सरकारों को लेकर लिखकर जवाब तलब किया था।

खबर के मुताबिक, सेंट्रल रेलवे गणेश चतुर्थी के मौके पर प्रति वर्ष स्पेशल ट्रेन चलाता है। बीते वर्ष सेंट्रल रेलवे ने कई गणपति स्पेशल ट्रेन चलाई थी।

 इंडियन रेलवे गणेश चतुर्थी के अवसर पर स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी में है। एक अफसर ने सूचना दी कि रेलवे आगामी गणेश चतुर्थी त्योहार के मौके पर कोंकण क्षेत्र के लिए स्पेशल ट्रेनों की ऐलान कर सकती है। 22 अगस्त से इनकी शुरुआत हो सकती है।