पीएम मोदी को पीछे छोड़ , बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने रचा इतिहास, आधे घंटे तक किया…

पीएम मोदी ने इसके लिए प्रदेश सरकार व प्रदेश की जनता को शुभकामना भी दी है. उन्होंने बोला कि जन जागरण के इस अभियान के लिए मैं बिहार की जनता व प्रदेश सरकार को शुभकामना देता हूं.

 

बिहार ने रविवार को जल-जीवन-हरियाली अभियान समेत अन्य सामाजिक मुद्दों पर करीब 18 हजार किलोमीटर मानव श्रृंखला बनाकर इतिहास रच दिया. यह तीसरा साल है जब सूबे में मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया. पिछली बार की तरह इस बार भी बिहार ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा. पांच करोड़ से अधिक लोगों ने मानव श्रृंखला में उत्साह से शिरकत की.

सामाजिक मुद्दों को लेकर प्रातः काल दस बजे से ही लोग मानव श्रृंखला के लिए कतार में लगने के लिए घरों से निकलने लगे थे. साढ़े ग्यारह बजे सीएम नीतीश कुमार ने गुब्बारे उड़ाकर इसका शुरुआत किया. इस दौरान गांधी मैदान में आधे घंटे तक सीएम सहित कई कैबिनेट मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, सामाजिक कार्यकर्ता व आला अधिकारी एक-दूसरे का हात पकड़े खड़े रहे.

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बोला कि मानव श्रृंखला में पांच करोड़,16 लाख, 71 हजार 389 लोगों ने भाग लिया. श्रृंखला 18,034 किलोमीटर लंबी बनी. उन्होंने बोला कि जल-जीवन-हरियाली की इस मानव श्रृंखला को पास बनाने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने सारे प्रदेश के लोगों से अपील की थी.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आह्वान पर जल-जीवन-हरियाली अभियान को लेकर मानव श्रृंखला आयोजित की गई थी. इसकी सराहना पीएम नरेंद्र मोदी ने भी की है. उन्होंने बोला कि जब पूरा समाज एकजुट होकर आगे बढ़ता है, तभी सकारात्मक बदलाव आता है.