प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा घर गिरवी रखकर…

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बुनकरों की हालात को बताया गया है।दरअसल और बनारस में बुनकरों की हालत बदहाल बताई जा रही है। बनारस में बुनकर हैं लेकिन कुछ महीनों में उनकी स्थिति बहुत बुरी हो गई।

 

देशभर में कोरोना संकट की वजह से लगे लॉकडाउन में उनकी आर्थिक व्यवस्था और खराब कर दी। पावरलूम के काम बंद पड़े हैं फिलहाल बुनकर मजदूर दूसरों की मदद के सहारे अभी अपना जीवन चला रहे हैं। कई लोगों ने यहां कर्ज लेकर और गहने गिरवी रखकर छोटी मोटी दुकान शुरू की है ताकि इससे उनका गुजारा हो सके।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने वाराणस में बुनकरो को लेकर प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी में हमला बोला है, एक अखबार के आर्टीकल को साझा करने हुए उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘यूपी सीएम ने पीएम साहब को बुलाकर एक आयोजन कर बताया कि छोटे और मझोले उद्योगों में लाखों रोजगार मिल रहे हैं।

लेकिन हकीकत देखिए। पीएम के संसदीय क्षेत्र के बुनकर जो वाराणसी की शान हैं, आज गहने और घर गिरवी रखकर गुजारा करने को मजबूर हैं।

लॉकडाउन के दौरान उनका पूरा काम ठप हो गया। छोटे व्यवसायियों और कारीगरों की हालत बहुत खराब है। हवाई प्रचार नहीं, आर्थिक मदद का ठोस पैकेज ही इन्हें इस तंगहाली से निकाल सकता है।’