उत्तराखंड में की जा रही मुख्यमंत्री को बदलने की तैयारी , त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाकर…

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तराखंड में दो केंद्रीय नेताओं को राज्य के पार्टी नेताओं के एक वर्ग जोकि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से नाखुश है, उनसे मिलने के लिए भेजा था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह व महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम विभिन्न मुद्दों पर प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए राज्य के पार्टी नेताओं से मिले।

हालांकि उन्होंने उन रिपोर्टों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि पार्टी राज्य में परिवर्तन की योजना बना रही है, जहां अगले साल के शुरू में विधानसभा चुनाव होने हैं।

इन्‍हें बनाया जाएगा सीएम!सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, धन सिंह रावत या सत्यपाल महाराज को प्रदेश का नया सीएम बनाया जा सकता है, जिसको लेकर विधायकों के बीच सहमति बनाने की कोशिश की जा रही है।

अगर सहमति नहीं बनी तो केंद्र की तरफ से नैनीताल लोकसभा सांसद अजय भट्ट और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के नाम आगे बढ़ाया जा सकता है। बताया यह भी जा रहा है कि अनिल बलूनी से तीन मंत्री और विधायक मिले हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, रमन सिंह के दो दिनों के देहरादून दौरे के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सूत्रों ने बताया है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ कई मंत्रियों और विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है। जिसके बाद उत्तराखंड में सीएम बदलने की तैयारी की जा रही है।

उत्तराखंड में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को लेकर विवाद काफी गरमा गया है, जिसको लेकर दिल्‍ली में भी सरगर्मी तेज हो गई है। उत्तराखंड सरकार के मंत्री और विधायक इस समय दिल्‍ली में हैं, जिसके बाद बीजेपी आलाकमान ने सीएम रावत को भी दिल्‍ली तलब किया गया है।