यूपी मे चुनाव नजदीक आते ही शुरू हुई तैयारी , राजभर ने ओवैसी को दिया झटका

जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे सभी छोटे-बड़े दल चुनावी तैयारियों में जुटते जा रहे हैं। हालांकि कई दलों ने चुनावी शंखनाद भी कर दिया है। ओपी राजभर से झटका खाने के बाद अकेले पड़े एआईएमआईएम के अध्यक्ष असुदद्दीन ओवैसी गठबंधन को लेकर छोटे दलों की तलाश कर रहे हैं।

साथ ही ओवैसी ने चुनाव लड़ने को लेकर स्थिति भी साफ कर दी है। ओवैसी ने ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी 2022 में 100 सीटों पर प्रत्याशियों को उतारेगी।

उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम ने 100 सीटों पर यूपी में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि वह एक-दो पार्टियों से बातचीत कर रहे हैं, जल्द ही इस पर भी फैसला हो जाएगा कि किससे गठबंधन किया जाएगा। ओवैसी ने कहा, वह यूपी में चुनाव जीतने की स्थिति में हैं। आपको बता दें कि ओपी राजभर का सपा से गठबंधन होने के बाद ओवैसी ने गठबंधन के लिए नई पार्टियों की तलाश शुरू कर दी है। इससे पहले ओवैसी सुभासपा से गठबंधन करने के लिए बेताब दिखे थे।

गठबंधन को लेकर ओवैसी और ओम प्रकाश राजभर कई बार एक-दूसरे के साथ बैठकर बातचीत भी कर चुके थे। माना जा रहा था कि सुभासपा और एआईएमआईएम एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी, लेकिन ऐन वक्त पर सुभासपा के ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव के साथ गठबंधन कर लिया, इसके बाद से ओवैसी फिर से गठबंधन के लिए दूसरी पार्टियों को तलाश रहे हैं।