The Prime Minister, Shri Narendra Modi addressing the 7th International Yoga Day programme, through video conferencing, in New Delhi on June 21, 2021.

ट्विटर पर पीएम मोदी के 7 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स , जाने पूरी खबर

पीएम मोदी अक्सर अपने सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, हर घटनाक्रम पर वह पोस्ट करते रहते हैं। गुरुवार को उन्होंने अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर भारत की बाघ संरक्षण रणनीति के बारे में लिखा, ” भारत की बाघ संरक्षण रणनीति स्थानीय समुदायों को भी शामिल करने का सर्वोच्च महत्व देती है। हम सभी वनस्पतियों और जीवों के साथ सद्भाव में रहने के हमारे सदियों पुराने लोकाचार से भी प्रेरित हैं, जिनके साथ हम अपने महान ग्रह को साझा करते हैं।”

पीएम मोदी इसके साथ ही दुनिया के सक्रिय नेताओं की लिस्ट में सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी ट्विटर से जुड़े थे। एक साल के अंदर ही उनके एक लाख फॉलोअर्स हो गए थे। जुलाई 2020 में, पीएम के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 6 करोड़ तक पहुंच गई थी। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर पर 2.63 करोड़ फॉलोअर्स हैं, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 1.94 करोड़ फॉलोवर्स हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर पीएम मोदी के 7 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। इसी के साथ ही पीएम मोदी सोशल मीडिया पर फॉलो किए जाने वाले भारतीय नेताओं की सूची में सबसे ऊपर हैं।

मोदी के बाद, पोप फ्रांसिस के माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर सबसे अधिक 5.3 करोड़ फॉलोवर्स हैं। हालांकि पीएम मोदी से पहले यह रिकॉर्ड अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम था, जिनका ट्विटर अकाउंट अब बंद कर दिया गया है।