पीएम मोदी के लेह जाने से बौखलाया चीन, जारी किया ये बड़ा आदेश

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून की रात भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से दोनों देशों में बढ़े तनाव के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लद्दाख पहुंच गए. लेह पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी ने सेना, एयरफोर्स और इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस के जवानों से बात की.

वहीं प्रधानमंत्री के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि फिलहाल पीएम मोदी नीमू के एक फारवर्ड लोकेशन पर हैं. यहा वो तड़के सुबह ही पहुंच गए थे. यह जगह 11,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है. यह इलाका सिंध नदी के किनारे पर और जांस्कर रेंज से घिरी हुई बहुत ही दुर्गम जगह है.

बौखलाये चीन के विदेश मंत्रालय की ओर से बयान दिया गया है कि सीमा पर कोई भी पक्ष ऐसा कोई काम न करे, जिससे माहौल खराब हो. हर दिन होने वाली ब्रीफिंग में चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को सैन्य अधिकारी बातचीत से हल करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में दोनों देशों को ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिए, जिससे सीमा पर चल रहा तनाव और ज्यादा बढ़े.

भारत और चीन के बीच एलएसी पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीआज अचानक लेह पहुंचे और सीमा पर तैनात सैनिकों से बातचीत की. प्रधानमंत्री मोदी के लेह पहुंचने से चीन बौखला गया है.