पीएम मोदी ने सैनिकों को दिया ये बड़ा संदेश, कहा आपकी बहादुरी और वीरता के…

पीएम ने गालवान घाटी में चीनी सेना के साथ हाल ही में आमने-सामने हुए 20 सैनिकों के शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी। “14 कोर की बहादुरी के बारे में हर जगह बात की जाएगी। आपकी बहादुरी और वीरता के किस्से देश के हर घर में गूंज रहे हैं।

नोटबंदी के दौरान उन्होंने अपना आत्मीयभार भारत कॉल का उल्लेख करते हुए कहा, “पीएम मोदी ने कहा,” आपके (सैनिकों) बलिदान और प्रयासों ने आत्मानबीर भारत की शपथ को मजबूत किया है।

उन्होंने कहा, “भारत माता के दुश्मनों ने आपकी आग और उग्रता देखी है।” “शांति कभी भी कमजोरों द्वारा नहीं लाई जा सकती। शक्ति शांति लाने की शर्त है। भारत भूमि, वायु और पानी पर अपनी शक्तियों का विस्तार कर रहा है और यह मानव जाति के कल्याण के लिए है।

“विस्तारवाद का युग चला गया है। दुनिया विकास की राह पर चल पड़ी है। विस्तारवादी ताकतों ने पिछली सदी में दुनिया को बर्बाद कर दिया। लेकिन वे या तो इतिहास में हार गए या भुला दिए गए।

“जब भी मैं राष्ट्रीय सुरक्षा पर आधारित निर्णय के बारे में सोचता हूं, मैं दो माताओं के बारे में सोचता हूं। पहला हमारा भारत माता है। दूसरी हमारी माताएं हैं, जिन्होंने आप जैसे बहादुर दिलों को जन्म दिया है, ”पीएम मोदी ने कहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लेह की आश्चर्यजनक यात्रा और जमीनी सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए आगे के स्थानों को चिह्नित किया।

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर जारी तनाव के बीच यह यात्रा हुई।

निम्मू, लद्दाख में सैनिकों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “आपने और आपके हमवतन ने जो बहादुरी दिखाई, उससे भारत की ताकत के बारे में दुनिया को एक संदेश गया है।”