पीएम मोदी ने की सऊदी के क्राउन प्रिंस सलमान से बात, करने को कहा ये…

प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों देशों के बीच व्यापार एवं निवेश में और अधिक वृद्धि की अपनी इच्छा जाहिर की और उन अवसरों को रेखांकित किया जो भारतीय अर्थव्यवस्था सऊदी निवेशकों को प्रदान करती है.

दोनों नेता भारत और सऊदी अरब के बीच विशेष मित्रता और दोनों देशों के लोगों के बीच पारस्परिक संपर्क की भावना के अनुरूप कोविड -19 महामारी के खिलाफ एक दूसरे के प्रयासों को समर्थन देना जारी रखने पर सहमत हुए. उन्होंने पारस्परिक हित की क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय गतिविधियों की भी समीक्षा की.

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने भारतीय अर्थव्यवस्था में सऊदी निवेशकों के लिए अवसरों को भी रेखांकित किया. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने 2019 में स्थापित द्विपक्षीय रणनीतिक भागीदारी परिषद के कामकाज की समीक्षा की और भारत-सऊदी भागीदारी के सतत विकास पर संतोष व्यक्त किया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और सऊदी अरब के युवराज (क्राउन प्रिंस) मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed bin Salman) ने बुधवार को फोन पर बातचीत की.

इस दौरान प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के बीच व्यापार एवं निवेश के और विस्तार की इच्छा जताई. साथ ही साथ सलमान को जल्द भारत के दौरे पर आने के लिए न्योता भी दिया.