आज यूपी के तीन दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी , सपा के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यूपी के तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। पीएम आज सबसे पहले बुंदेलखंड के महोबा और झांसी का दौरा करेंगे। महोबा में वह ‘हर घर नल जल’ योजना का शुभारंभ करेंगे तो झांसी में ‘राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व’ में हिस्सा लेंगे।

शाम को पीएम लखनऊ आ जाएंगे जहां 20 और 21 नवम्बर को पुलिस मुख्यालय में होने वाली डीजीपी कॉन्फ्रेंस में वे हिस्सा लेंगे। उधर, महोबा में पीएम मोदी के पहुंचने से पहले समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। कार्यकर्ताओं ने अर्जुन सहायक परियोजना का सांकेतिक लोकार्पण कर अपना विरोध जताया।

पीएम मोदी के महोबापहुंचने से पहले समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। कार्यकर्ताओं ने अर्जुन सहायक परियोजना का सांकेतिक लोकार्पण कर अपना विरोध जताया। सपाइयों ने फीता काटा और जमकर नारेबाजी की। सपाइयों का कहना है कि अर्जुन सहायक परियोजना सपा सरकार की परियोजना है जिसका श्रेय भारतीय जनता पार्टी लेना चाहती है।

पीएम मोदी 19 नवंबर की रात को लखनऊ में रुकेंगे। यहां 20-21 नवंबर को पीएम मोदी डीजीपी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे और देश भर से आए डीजीपी को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी झांसी में राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व में भी हिस्सा लेंगे। वे स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित किए गए उपकरणों और हथियारों को सेनाओं को सौंपेंगे। इसके अलावा हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा बनाए गए लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर को वायु सेना को, भारतीय स्टार्टअप डिजाइन और विकसित किए गए ड्रोन/यूएवी को थल सेना को और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड द्वारा बनाए गए आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट को नेवी को सौंपेंगे। पीएम डिफेंस कॉरिडोर में 400 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे।