अभी – अभी पीएम मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण, जाने पूरी खबर

पीएम मोदी आज यूपी के सबसे बड़े 341 किलोमीटर के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करने आ रहे हैं। उद्घाटन समारोह का आगाज रंगारंग कार्यक्रमों से हो गया है। यह एक्सप्रेस-वे राज्य के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों को जोड़ेगा।

1857 की लड़ाई में यहां के लोग अंग्रेजन के…। ये धरती के कण-कण मा स्वतंत्रता संग्राम के खुशबू बा। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में यूपी और यूपी के लोगों के सामर्थ्य पर जरा भी संदेश हो तो यहां सुल्तानपुर में आकर देख सकता है। तीन साल पहले जहां पर सिर्फ जमीन थी वहां से आज इतना शानदार एक्सप्रेस वे गुजर रहा है। तीन साल पहले जब मैंने इसका शिलान्यास किया था तो यह नहीं सोचा था कि एक दिन यहां विमान से खुद उतरुंगा। ये एक्सप्रेस वे नए युग के निर्माण का एक्सप्रेस वे है। ये यूपी की मजबूत होती अर्थव्यवस्था का एक्सप्रेस वे है। ये यूपी की शान है। ये यूपी का कमाल है। इसके पहले उद्घाटन समारोह का आगाज रंगारंग कार्यक्रमों से किया गया।

-पीएम मोदी ने कहा किगरीबों को पक्के घर मिलें, गरीबों के घर में शौचालय हों, महिलाओं को खुले में शौच के लिए बाहर ना जाना पड़े, सबके घर में बिजली हो, ऐसे कितने ही काम थे, जो यहां किए जाने जरूरी थे। लेकिन मुझे बहुत पीड़ा है, कि तब यूपी में जो सरकार थी(सपा सरकार), उसने मेरा साथ नहीं दिया।

-पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के मंच से पीएम मोदी ने यूपी की पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यूपी के विकास के लिए वह कई योजनाएं लागू करना चाहते थे लेकिन तब की सरकार ने मेरा साथ नहीं दिया। विकास में साथ देना तो दूर उन्हें तो मेरे बगल में खड़े रहने में भी वोट बैंक के नाराज होने का डर लगता था। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकार के लोगों के लिए उत्तर प्रदेश का मतलब सिर्फ अपना परिवार होता था।