कोरोना को हराने के लिए पीएम मोदी ने दिया इस देश का साथ, सामने आई ये जानकारी

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन ने खुद को क्वारनटीन कर लिया है. रूसी प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन ने गुरुवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया कि उन्हें कोरोना वायरस हो गया है. इसके बाद प्रथम उप प्रधानमंत्री आंद्रेई बेलौसोव को अस्थायी रूप से मिशुस्तीन का कार्यभार सौंपा गया है.
राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने इसी साल जनवरी में 54 वर्षीय मिशुस्तीन को प्रधानमंत्री नामित किया था. कोरोना संक्रमित होने के बाद भी रूसी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए मिशुस्तीन नीतियां बनाने को लेकर होने वाली बैठकों में भाग लेते रहेंगे. रूस में प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था के मामले को देखते हैं और राष्ट्रपति को रिपोर्ट करते हैं.

रूस में अब तक 106,498 मामले और 1,073 कोरोनो वायरस से संबंधित मौतें दर्ज की हैं. जबकि पूरी दुनिया में कोरोना से अब तक 230,615 मौतें हो चुकी हैं तो वहीं 3,247,648 मामले सामने आ चुके हैं.

दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गजों को अपनी चपेट में लेने के बाद अब कोरोना ने रूस के प्रधानमंत्री पर अटैक बोला है. रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

मिशुस्तीन ने खुद इस बात की जानकारी दी. इसके बाद दुनियाभर के नेता पीएम मिशुस्तीन के जल्द सेहतमंद होने की दुआ मांग रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बेहतर सेहत की कामना की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लिखा, ‘जल्दी ठीक होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए रूसी पीएम मिखाइल मिशुस्तीन को मेरी शुभकामनाएं. हम कोरोना (COVID-19) महामारी को हराने के प्रयासों में अपने करीबी मित्र रूस के साथ खड़े हैं.’