पीएम मोदी ने गुजरात के लोगो को दी ये बड़ी सौगात, शुरू हुई ये योजना…

किसान सूर्योदय योजना सिंचाई के लिए दिन के समय बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के मकसद से लाई जा रही है। किसान सूर्योदय योजना के तहत गुजरात सरकार किसानों को सुबह 5 बजे से रात के 9 बजे तक बिजली की सप्लाई का प्रवाधान करेगी।

योजना के पहले चरण में गुजरात के पंचमहाल, छोटा उदयपुर, खेड़ा, आणंद ,दाहोद, पाटण, गिर-सोमना और महिसागर जिले को ही शामिल किया जाएगा। बाद में बाकी अन्य जिलों को भी इस योजना के तहत आने वाले दो से तीन सालों में शामिल कर लिया जाएगा।

जूनागढ़ जिले के पास की पहाड़ी पर हाल ही में ‘गिरनार रोपवे’ बनकर तैयार हुआ है। पहाड़ी के ऊपर मां अम्बे का मंदिर स्थित है। लगभग 2.13 किलोमीटर की दूरी तय कर लोग रोपवे से मंदिर तक का सफर महज 8 मिनट में पूरा कर सकते हैं।

ये तीनों एक प्रकार से गुजरात की शक्ति, भक्ति और स्वास्थ्य के प्रतीक हैं। – पीएम मोदी ने कहा, गुजरात हमेशा से असाधारण सामर्थ्य वाले लोगों की भूमि रही है। पूज्य बापू और सरदार पटेल से लेकर गुजरात के अनेक सपूतों ने देश को सामाजिक और आर्थिक नेतृत्व दिया है।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, गुजरात ने तो बिजली के साथ सिंचाई और पीने के पानी के क्षेत्र में भी शानदार काम किया है। इस कार्यक्रम में जुड़े हम सभी जानते हैं कि गुजरात में पानी की क्या स्थिति थी। बीते दो दशकों के प्रयासों से आज गुजरात उन गांवों तक भी पानी पहुंच गया है.

जहां कोई पहले सोच भी नहीं सकता था। -पीएम मोदी ने कहा, इस योजना के तहत अगले 2-3 वर्षों में लगभग साढ़े 3 हज़ार सर्किट किलोमीटर नई ट्रांसमिशन लाइनों को बिछाने का काम किया जाएगा। आने वाले कुछ दिनों तक हज़ार से ज्यादा गांवों में ये योजना लागू भी हो जाएगी। इनमें भी ज़्यादा गांव आदिवासी बाहुल्य इलाकों में हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी शनिवार (24 अक्टूबर) को गुजरात (Gujarat) में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया है। ये उद्घाटन कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गुजरात में किसान सर्योदय योजना (Kisan Suryodaya Yojana), यू.एन.मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च के साथ संबद्ध पीडियाट्रिक हार्ट अस्पताल और गिरनार रोपवे (Girnar Ropeway) का उद्घाटन किया है। यूएन मेहता हृदयरोग संस्थान अहमदाबाद में स्थित है। वहीं गिरनार रोपवे जूनागढ़ जिले है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज गुजरात को किसान सर्योदय योजना,यू.एन.मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च के साथ संबद्ध पीडियाट्रिक हार्ट अस्पताल और गिरनार रोपवे मिल रहा है।