कच्चातिवु द्वीप को लेकर पीएम मोदी ने डीएमके को घेरा, कहा- उन्हें केवल अपने बेटे-बेटियों की फिक्र

कच्चातिवु द्वीप को 1974 में श्रीलंका को दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस और डीएमके पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने डीएमके और कांग्रेस को एक ही परिवार की इकाइयां बताते हुए उन्हें जवाब दिया है। गौरतलब है कि पीएम ने एक दिन पहले ही कच्चातिवु का जिक्र करते हुए दोनों पार्टियों को राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर घेरा था।

पीएम मोदी ने डीएमके पर निशाना साधते हुए कहा, “डीएमके ने तमिलनाडु के हित के लिए कुछ भी नहीं किया। कच्चातिवु द्वीप पर सामने आए नए विवरणों ने डीएमके के दोहरे मापदंडों को पूरी तरह से उजागर कर दिया है। कांग्रेस और डीएमके दोनों ही पारिवारिक इकाइयां है। उन्हें केवल अपने बेटे-बेटियों की फिक्र है। इसके अलावा उन्हें किसी और की कोई फिक्र नहीं है। कच्चातिवुद्वीप पर उनकी संवेदनहीनता ने हमारे गरीब मछुआरों के हितों को नुकसान पहुंचाया है।”

डीएमके नेता ने पीएम मोदी पर साधा था निशाना
बता दें कि डीएमके सचिव आर एस भारती ने पीएम मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था। उन्होंने बताया कि डीएमके कच्चातिवु को पड़ोसी देश श्रीलंका को देने के खिलाफ थी। डीएमके नेता ने आगे कहा कि 1974 में डीएमके ने कच्चातिवु को श्रीलंका को सौंपे जाने के विरोध और निंदा के लिए राज्यव्यापी आंदोलन और सार्वजनिक बैठकें आयोजित कीं। डीएमके की स्थिति को पार्टी के दिवंगत संरक्षक एम करुणानिधि और पार्टी अध्यक्ष एम के स्टालिन द्वारा कई बार स्पष्ट किया गया है।

भारती ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह सच में कच्चातिवु द्वीप को लेकर उत्सुक होते तो वह अपने 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान उस द्वीप को फिर से ले सकते थे। लेकिन उन्होंने इस मुद्दे को पहले क्यों नहीं उठाया। चुनाव के नजदीक आते ही ऐसे मुद्दे उठाना पीएम मोदी पुरानी आदत है।