कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को देख पीएम मोदी ले सकते है ये बड़ा फैसला, भारत के सभी लोग जान ले ये पूरी बात

आज पीएम ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में हम आज जहां तक पहुंचे हैं, उससे आया आत्मविश्वास, लापरवाही में नहीं बदलना चाहिए। हमें जनता को पैनिक मोड में भी नहीं लाना है और परेशानी से मुक्ति भी दिलानी है।

उन्होंने कहा कि ‘टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट’ को लेकर भी हमें उतनी ही गंभीरता की जरूरत है जैसे कि हम पिछले एक साल से करते आ रहे हैं। हर संक्रमित व्यक्ति के contacts को कम से कम समय में ट्रैक करना और RT-PCR टेस्ट रेट 70 प्रतिशत से ऊपर रखना बहुत अहम है।

वैक्सीनेशन प्रक्रिया पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि, देश में वैक्सीनेशन की गति लगातार बढ़ रही है। हम एक दिन में 30 लाख लोगों को वैक्सीनेट करने के आंकड़े को भी पार कर चुके हैं। लेकिन इसके साथ ही हमें वैक्सीन doses waste होने की समस्या को बहुत गंभीरता से लेना है।

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ राज्यों में केसों की संख्या बढ़ रही है। देश के 70 जिलों में ये वृद्धि 150 प्रतिशत से ज्यादा है।हमें कोरोना की इस उभरती हुई ‘सेकंड पीक’ को तुरंत रोकना होगा।इसके लिए हमें Quick और Decisive कदम उठाने होंगे।

बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को एक साल से ज्यादा हो रहा है। भारत के लोगों ने कोरोना का जिस प्रकार सामना हो रहा है, उसे लोग उदाहरण के रूप में प्रस्तुत करते हैं।उन्होंने कहा कि आज देश में 96 प्रतिशत से ज्यादा मामले रिकवर हो चुके हैं। मृत्यु दर में भी भारत सबसे कम दर वाले देशों में है।

देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की.

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग अलग राज्य के मुख्यमंत्रियों को देश में ‘सेकंड पीक’ को रोकने के लिए जल्दी और कारगर कदम उठाने के लिए कहा