पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दूसरी बैठक से भयभीत हुआ पाकिस्तान

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछले तीन दिनों में दूसरी बार मिले हैं। दोनों बैठकों में, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प ने कई मुद्दों पर एक-दूसरे के साथ खुलकर चर्चा की। पाकिस्तान इस बैठक से भयभीत है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ युद्ध की संभावना जताई है।

इमरान ने कहा है कि ‘एक संभावना है कि दोनों परमाणु-सशस्त्र देशों के बीच आमने-सामने होंगे।’ इमरान ने बड़ी संख्या में गिरफ्तारियों और घाटी में काम नहीं करने वाले अस्पतालों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, “नौ लाख सैनिकों ने 50 दिनों के लिए कश्मीर के लोगों को जेल में डाल दिया है। आठ मिलियन लोग खुली जेल में हैं जो आज के युग में अभूतपूर्व है। सबसे बड़ी चिंता यह है कि कर्फ्यू को हटा दिया जाएगा तो क्या होगा?”

एक तरफ पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने युद्ध की धमकी दी है, तो दूसरी तरफ राष्ट्रपति ट्रंप ने हल्के-फुल्के अंदाज में मोदी के साथ समय बिताया है। ट्रंप ने मंगलवार को पीएम मोदी की तुलना दिवंगत अमेरिकी गायक प्रेस्ली से की, जिन्हें रॉक एंड रोल सम्राट कहा जाता है। ह्यूस्टन में रविवार को पीएम मोदी का स्वागत रॉक स्टार की तरह किया गया। उस दिन राष्ट्रपति ट्रम्प भी पीएम मोदी के साथ थे, जहाँ भारतीय-अमेरिकी समुदाय के 50 हजार लोगों ने भाग लिया था।