PM मोदी ने की शिरडी मंदिर में पूजा-अर्चना

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि शुक्रवार को शिरडी के दौरे पर रहेंगे। दशहरा के विजयादशमी के मौके पर पीएम मोदी का ये दौरा बेहद खास होगा। शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए 100 साल पूरे होने पर पीएम शिरडी पहुंच गए हैं।

Image result for PM मोदी ने की शिरडी मंदिर में पूजा-अर्चना

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की साईं मंदिर में पूजा-अर्चना

दौरे के दौरान पीएम श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट में कई विकासकारी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे और इसके बाद एक चांदी का सिक्का जारी करेंगे। इसके अलावा पीएम एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री यहां आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों को गृहप्रवेश के लिए उन्हें चाबियां सौपेंगे। अंत में पीएम श्री साईंबाबा समाधि कॉम्प्लेक्स के भी दर्शन करेंगे।

इस मौके का पूरे साल उत्सव मानाया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 1 अक्टूबर 2017 को शाताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया था। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने दिसंबर 2017 में वैश्विक साईं मंदिर सम्मेलन का उद्घाटन किया और पूरे साल छोटे-बड़े उत्सवों का आयोजन चलता रहा।

बता दें कि यह पवित्र धार्मिक स्थल महाराष्ट्र के अहमदनगर के शिरडी गांव में स्थित है। सभी समुदायों में पूजनीय साईंबाबा का देहावसान 1918 में दशहरा के ही दिन अहमद नगर जिले के शिरडी गांव में हुआ था।