पाकिस्तान में हिंदू दुकानदारों के साथ हो रहा ऐसा, लोगों में पसरा डर

एक खबर के अनुसार विढ में प्राइवेट मेडिकल स्टोर्स एसोसिएशन के महासचिव मोहम्मद असलम शेख ने बताया कि एक साइन बोर्ड पर यह पर्चा साइन बोर्ड पर चिपकाया गया है.

इस पर हाथ से धमकी लिखी है और इसके नीचे तलवार बनी हुई है. इस पर ‘कारवां सैफुल्लाह’ लिखा हुआ है. मगर इस पर्चे पर किसी संगठन का नाम नहीं लिखा है. इस संगठन का नाम पहले नहीं सुना गया है.

अभी तक यह पता नहीं चल पा रहा है कि आखिर ये पर्चे किस संगठन ने बांटे हैं. यह संगठन कहां का है. बाजार में लगे साइन बोर्ड पर एक धमकी भरा पर्चा चिपकाया गया और दुकानों के अंदर भी इसकी कॉपियां फेंकी गई हैं.

धमकीभरे पर्चे मुस्लिम दुकानदारों के फेंके गए. इस घटना के बाद यहां के हिंदू समुदायों के बीच डर का माहौल है. हिंदू दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है, फिर हमें क्यों निशाना बनाया जा रहा है.

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हिंदू दुकानदारों को धमकी दी जा रही है. यहां खुजदार जिले के विढ क्षेत्र में हाल ही में एक हिंदू कारोबारी की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद यहां पर्चे बांटे जा रहे हैं.

जिसमें कहा गया है कि महिलाओं को अपनी दुकानों में न घुसने दें. पर्चे में साफतौर पर धमकी दी गई है कि अगर कोई महिलाओं को अपनी दुकान में आने देता है, तो वह इसके अंजाम के लिए खुद जिम्मेदार होगा.