पाकिस्तान के नेता पर भड़क गए लोग, दिया जीबोगरीब बयान

पाकिस्तान के नेता और मंत्री आए दिन अपने अजीबोगरीब हरकतों के चलते चर्चा में बने रहते हैं। कभी वे उलूल जुलूल बयान दे देते हैं तो कभी भारत के खिलाफ झूठे आरोप लगा देते हैं।

ताजा मामला पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी से जुड़ा है, इन्होने महंगाई को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गार्लिक का मतलब अदरक बता दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग इनके ऊपर बुरी तरह भड़क गए।

दरअसल, पाकिस्तान से जुड़ी पत्रकार नायला इनायत ने एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में दिख रहा है कि पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी महंगाई पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान वो अदरक और लहसुन को लेकर हड़बड़ा गए। उन्होंने कहा कि गार्लिक का मतलब अदरक होता है, हालांकि कई लोगों ने कहा कि इसका मतलब लहसुन होता है, लेकिन फवाद चौधरी अपनी बात पर कायम रहे।

लोगों के बताने के बावजूद भी फवाद चौधरी ने ने कहा कि गार्लिक का मतलब अदरक होता है। वे इसका अनुवाद करने में गड़बड़ा गए। हालांकि वहां मौजूद कई लोगों ने गार्लिक का सही मतलब बताया भी लेकिन वे या तो उसे सुन नहीं पाए या उसे अनसुना कर गए। इसके बाद वे अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में व्यस्त रहे। बताया जा रहा है कि वे महंगाई के ऊपर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ, लोग मंत्री को ट्रोल करने लगे। पाकिस्तान के ही कई ट्विटर यूजर उनके ऊपर भड़क गए और सही जानकारी देने लगे। लोगों ने बताया कि एक मंत्री को यह पता होना चाहिए कि गार्लिक को हिंदी में लहसुन जबकि जिंजर को अदरक कहा जाता है। वहीं कुछ लोगों ने फवाद चौधरी के बयान का बचाव भी किया और कहा कि ऐसे मामलों में अकसर गलतियां हो जाती हैं।