इस राज्य में नहीं जा पाएंगे महाराष्ट्र के लोग , 20 मार्च से लगेगी रोक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि हमारे एक पड़ोसी राज्य में कोरोना काफी तेजी से फैल रहा है इसलिए हमें सावधानी कुछ ज्यादा ही बरतनी है।

इंदौर और भोपाल में कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जाएगा कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है हम कोरोना का डटकर मुकाबला करेंगे। हमें सावधान रहना चाहिए।

इसके चलते बाजार 10 बजे तक बंद हो गए। इसके बाद पुलिस ने सड़कों पर मोर्चा सभाला। पुलिस ने 10 बजे के बाद आने जाने वाले लोगों से पूछताछ कर उनके मोबाइल नंबर नोट कर समझाइश दी कि वे इस तरह सड़कों पर ना निकलें।

राज्य सरकार के द्वारा इन दोनों बड़े शहरों में नाईट कर्फ्यू से खानपान की दुकानों, अस्पताल एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड के कर्मचारियों और यात्रियों को छूट दी हुई है. इसके साथ ही निर्माणाधीन भवनों और परियोजनाओं में काम करने वाले लोगों को भी कर्फ्यू से मुक्त रखा गया है।

कोरोना के कहर के चलते मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और आर्थिक राजधानी इंदौर में कल रात रात्रि 10 बजे से आज सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहा। नाइट कर्फ्यू के चलते इंदौर और भोपाल के बाजार रात्रि 10 बजे बंद हो गए, लेकिन सड़कों पर लोगों की आवाजाही रात्रि 11 बजे तक चलती रहीं।

इंदौर और भोपाल में लगाए गए नाइट कर्फ्यू के साथ ही प्रदेश के 8 बड़े शहरों में रात्रि 10 बजे से दुकानें बंद करवाने का निर्देश सरकार ने दिया था। इसके चलते 8 बड़े शहरों में रात्रि 10 से दुकानें बंद करवाई गई। कोरोना के चलते नाईट कर्फ्यू लागू किए जाने के पहले रोज पुलिस ने रात्रि 9 बजे से ही बाजारों में कर्फ्यू का एनांउसमेंट प्ररांभ कर दिया था।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से आने-जाने वाली यात्री बसों के आवागमन पर 20 मार्च से रोक लगा दी है।

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने यहां कहा, ”मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त आयुक्तों-जिलाधिकारियों तथा मेडिकल कॉलेज के डीन आदि से चर्चा कर महाराष्ट्र में बनी कोरोना की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र से आने-जाने वाली यात्री बसों के आवागमन पर 20 मार्च से रोक लगाने के निर्देश दिए हैं।”