कोरोना के चलते क्वारंटीन सेंटर में रह रहे लोग एक-दूसरे के साथ बनाने लगे…, जानकर उड़े लोगो के होश

कोरोना वायरस की कोई वैक्सीन अबतक खोजी नहीं जा सकी है। यही कारण है कि हर देश की सरकार इससे संक्रमित लोगों की पहचान कर उन्हें अलग थलग रखकर उनका इलाज कर रही है।

 

इस बीच युगांडा में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं। यहां एक चिंताजनक ट्रेंड देखने को मिल रहा है। इस बात का खुलासा खुद युगांडा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया है।

मंत्रालय के मुताबिक सरकारी क्वारनटीन में रह रहे तमाम लोगों ने एक-दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाना शुरू कर दिया है। युगांडा के स्वास्थ्य मंत्रालय के स्थायी सचिव डियाना अटविने ने रेडियो वन में कहा कि उन्हें सबसे ज्यादा इस बात की चिंता है कि इससे कोरोना वायरस महामारी को रोकने की कोशिशों पर पानी फिर जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोग क्वारनटीन सेंटर्स पर मिल रहे लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए एक कमरे से दूसरे कमरे में जा रहे हैं। इससे कोरोना वायरस का संक्रमण और फैल जाएगा।

अटविने ने कहा, युगांडा के नागरिक कोरोना वायरस के खतरे को लेकर गंभीर नहीं हैं। क्वारंटीन में रह रहे कुछ लोग सेक्सुअल अफेयर चला रहे हैं। हमने उन्हें जहां क्वारनटीन में रखा है, वे वहां दूसरों के कमरों में जा रहे हैं।

अजनबियों के साथ अफेयर के अलावा, कुछ लोग अपने दोस्तों और कलीग्स से मिलने के लिए होटल में इधर से उधर चक्कर लगा रहे हैं। ये बहुत ही खतरनाक है और इससे हमारी तमाम कोशिशों को झटका लगेगा।

अटविने ने कहा कि यही वजह है कि 14 दिन बीतने के बाद भी कुछ लोगों को क्वारनटीन में ही रखा गया है। लोगों की आवाजाही रोकने के लिए क्वारनटीन सेंटर्स पर सुरक्षा अधिकारियों की भी तैनाती कर दी गई है।

कोरोना वायरस पूरी दुनिया को अपने चपेट मे ले चुका है। तेजी से फैलने वाले इस वायरस ने अब तक 1 लाख 36 हजार लोगों की जान ले ली है।

कोविड-19 नाम के इस वायरस ने पूरी दुनिया के नाक में दम कर रखा है। हर देश इस वायरस की वजह से खुद लॉकडाउन करने पर मजबूर हो गया है।