तालिबान के कब्जा करते ही अफगानिस्तान से भाग रहे लोग, एयरपोर्ट पर नज़र आए भारी संख्या मे लोग

काबुल से आ रही खबरों के मुताबिक तालिबान ने शहर के बाहरी इलाकों में भी एंट्री ले ली है। जिससे लोगों में डर और घबराहट पैदा हो गई है। डर और घहराहट का असर एयरपोर्ट और सड़कों पर देखने को मिल रहा है।

 

अफगानिस्तान के एक पत्रकार अहमर खान ने ट्विटर पर वीडियो डाल कर वहां का हाल दिखाया है। उन्होंने लिखा है, “काबुल एयरपोर्ट पर आज सुबह से मायूस स्थिति बन रही है।”

एक दूसरी वीडियो पोस्ट करते हुए अहमर खान ने लिखा, काबुल हवाई अड्डे पर घोर लाचारी देखने को मिल रही है। यह दिल तोड़ने वाला है! वीडियो में हैरान और डरे हुए लोग जबरदस्ती विमान में घुसने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं। एयरपोर्ट पर चारों तरफ लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है जो तालिबान के डर से अपना ही देश छोड़ने को मजबूर है।

अफगानिस्तान में तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया है। लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। भारत समेत कई देश अपने नागरिकों और राजनयिकों को वहां से बचाकर ला रेह हैं। इसी बीच काबुल एयरपोर्ट पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

भारी संख्या में लोग विमान में चढ़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो देखे जा रहे हैं जिनमें हजारों लोग विमानों चढ़ते देखे जा रहे हैं। रविवार को काबुल पर तालिबानियों के कब्जे के बाद यह खबर मिली की राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर जा चुके हैं।

इसके बाद से ही काबुल एयरपोर्ट पर देश छोड़कर जाने वालों की भीड़ लग गई है। हवाईअड्डे तक जाने वाली सभी सड़कें तक भारी ट्रैफिक से भरी पड़ी दिख रही हैं।