पटना : रेलवे ने किया ये बड़ा बदलाव , यात्रियों को हो रही परेशानी

बिहार दैनिक यात्री संघ के महासचिव नंदकिशोर दास व सचिव शोएब कुरैशी ने कहा कि गाड़ी संख्या 63231-63232 पटना जंक्शन – पंडित दीन दयाल उपाध्याय, 53211-53212 पटना-सासाराम सवारी ट्रेन व 63257 पटना गया जंक्शन लोकल मेमू ट्रेन चलाने की मांग है.

 

इन तीनों ट्रेनों के नहीं चलने से निजी कर्मचारियों, व्यवसायियों, छात्र-छात्राओं, महिलाओं, बुजुर्गों, बीमार व आम यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पुनर्बहाल करने की मांग को लेकर संघ 18 सितंबर को पटना जंक्शन पर प्रदर्शन करेगा. इसके बाद भी रेलवे की ओर से विचार नहीं किया गया, तो 24 सितंबर को मंडल कार्यालय दानापुर के मुख्य द्वार के पास प्रदर्शन होगा.

पूमरे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने कहा कि यात्रियों की भीड़ को देखते हुए और पैसेंजर ट्रेनें चलाने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है. जल्द ही प्रस्ताव पर अनुमति मिलने की संभावना है. इसके बाद और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा.

दानापुर रेल मंडल में पटना जंक्शन व दानापुर से विभिन्न रूटों पर सिर्फ 17 जोड़ी सवारी ट्रेनें चल रही हैं, जबकि कोरोना से पहले इन रूटों पर 32 जोड़ी सवारी ट्रेनें चलती थीं. इससे यात्रियों को भीड़ का सामना करना पड़ रहा है.

शुक्रवार को पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या-10 पर पटना-गया सवारी गाड़ी व हटिया-पूर्णिया कोर्ट कोसी सुपर एक्सप्रेस में काफी भीड़ रही. यात्रियों के चेहरे पर मास्क भी नदारद थे, जबकि रेलवे की गाइडलाइन के अनुसार मास्क लगाने के साथ सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना है. पटना-गया रेलखंड पर ट्रेनों में काफी भीड़ होने से पायदान पकड़ कर सफर करना मजबूरी है.