‘पाकिस्तान जिंदाबाद, इस्लाम जिंदाबाद…’, जागरण के दौरान युवती ने लगाए नारे, मचा हंगामा

उत्तर प्रदेश के बस्ती में देवी के जागरण के दौरान माहौल बिगाड़े का प्रयास किया गया. विशेष समुदाय की एक युवती मंच पर चढ़ी. मां दुर्गा की प्रतिमा पर काला कपड़ा फेंका और गायक से माइक छीनकर ‘इस्लाम जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगी.मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह से युवती को मंच से नीचे उतारा. पूरी घटना पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई.दरअसल, घटना जनपद के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के चौरी बाजार में सोमवार की देर रात को सिंह वाहिनी दुर्गा पूजा समिति द्वारा आयोजित देवी जागरण के दौरान हुई थी, जिसके बाद वहां पर हंगामा मच गया. घटना के बाद गुस्साए लोगों ने मंगलवार की सुबह चौरी बाजार में मसकनवा सिकंदरपुर मार्ग पर जाम लगाकर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. स्थानीय लोगों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी.

युवती ने मां के दरबार में लगाए इस्लामिक और देश विरोधी नारे

सुबह होते ही यह घटना पूरे शहर में आग की तरह फैल गई और कुछ हिंदूवादी संगठनों ने चक्का जाम कर मुस्लिम युवती की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर लोगों का तितर-वितर किया और जाम हटाया. स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना के दौरान समुदाय विशेष के करीब आधा दर्जन लोग पंडाल के आसपास खड़े रहे, लेकिन युवती को किसी ने नहीं रोका.

पुलिस ने युवती के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की

इस मामले पर डिप्टी एसपी शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि एक मुस्लिम युवती ने मंच पर चढ़कर देश विरोधी नारे लगाए. जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया. इस घटना में जो भी लोग दोषी होंगे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.