कोरोना से लड़ने के लिए अमेरिका करेगा पाकिस्तान की मदद, देगा इतनी बड़ी…

इसके साथ ही पाक सरकार दुनिया के अन्य देशों से आर्थिक मदद की गुहार लगा चुकी है। इस बीच अब अमेरिका ने कोरोना से जंग करने के लिए पाकिस्तान को आर्थिक मदद करने की घोषणा की है। शुक्रवार को पाकिस्तान में यूएस एंबेसेडर पॉल जोन्स ने इसकी घोषणा की।

 

यूएस एंबेसेडर पॉल जोन्स ने वीडियो मैसेज के जरिये घोषणा करते हुए कहा ‘यूनाइटेड स्टेट्स पाकिस्तान सरकार को कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने और संक्रमित हो चुके लोगों के इलाज के लिए आर्थिक मदद कर रही है। नए सहयोग के तहत यूएस पाकिस्तान को 8 मिलियन डॉलर देने जा रहा है।’

इसके साथ ही पॉल ने कहा कि यह चिन्हित किया गया कि पाकिस्तानी अथॉरिटीज के लिए यह मदद सबसे ज्यादा प्राथमिकता पर है। इस पूरी राशि अमेरिकन लोगों द्वारा उन्हें दी जाएगी।

अमेरिका की ओर से की जा रही मदद में से 3 मिलियन डॉलर का इस्तेमाल पाकिस्तान में 3 नई मोबाइल लैब्स बनाने में किया जाएगा, जिससे हॉट स्पॉट्स में टेस्टिंग को बढ़ाया जा सके।

इसके अलावा इसका इस्तेमाल ट्रेन हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए भी किया जाएगा जो लोगों को उनके घर पहुंचाने में मदद करेंगे। जिससे अस्पतालों पर बोझ कम हो सके।

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना महामारी के संकट से गुजर रही है। भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान भी इस वक्त कोरोना संक्रमण के चलते हर मोर्चे पर घिर गया है।

देश में जहां मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर अर्थव्यवस्था की कमर भी पूरी तरह से टूट चुकी है। खुद पाक पीएम इमरान खान भी मान चुके हैं कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए देश के पास पर्याप्त इंतजाम नहीं है।