पाकिस्‍तान में हड़कंप, इमरान खान को हुआ…, सामने आई ये रिपोर्ट

फैजल ने 15 अप्रैल को इस्लामाबाद में कुछ अन्य हस्तियों के साथ प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात कर उन्‍हें अपने फाउंडेशन की तरफ से कोरोना रिलीफ फंड के लिए 1 करोड़ रुपए का चेक को सौंपा था.

 

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद घर लौटने पर फैजल की तबियत ठीक नहीं थी. उनके बेटे साद(Sadh Edhi) ने कहा, “इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद घर लौटने पर उनमें कुछ लक्षण दिखने लगे.

हालांकि, तीन से चार दिन के बाद यह लक्षण कम होने लगे. इस बीच कोरोना का टेस्ट कराया गया. उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

साद ने कहा कि उनके पिता फैजल (Faisal Edhi) की हालत ठीक है. उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है.उन्हें घर में क्वारंटीन किया गया है और इलाज चल रहा है.

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मुलाकात के दौरान इमरान ने फैजल ईदी को पहचाना नहीं था. जब लोग उनसे मिलकर लौटने लगे तो एक व्यक्ति ने इमरान से कहा कि यह फैसल ईदी हैं. इसके बाद इमरान ने दरवाजे के पास खड़े होकर चंद मिनट फैजल से बात की थी.

इस खबर से चिंतित इमरान के निजी चिकित्सक और शौकत खानम मैमोरियल कैंसर अस्पताल के सीईओ डॉ. फैजल सुल्‍तान ने कहा, “प्रधानमंत्री अभी व्यस्त हैं.

जैसे ही वह उपलब्ध होंगे, मैं उनसे मिलूंगा और उन्हें सभी जरूरी टेस्ट कराने को कहूंगा. हम मामले में तय सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे. टेस्ट कराना है या नहीं इसका फैसला प्रधानमंत्री करेंगे.”

पाकिस्तान के जाने-माने समाजसेवी अब्दुल सत्‍तार ईदी के बेटे और ईदी फांउडेशन के अध्यक्ष फैजल ईदी (Faisal Edhi) की कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

इस खबर के सामने आने के बाद इमरान खान पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है. ईदी फांउडेशन के अध्यक्ष फैजल ईदी ने 15 अप्रैल को इस्‍लामाबाद में इमरान खान से मुलाकात की थी. इमरान खान के निजी डॉक्टर ने कहा कि वह प्रधानमंत्री को सभी जरूरी टेस्ट कराने के लिए कहेंगे.

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध पाकिस्तानके समाजसेवी संगठन ईदी फाउंडेशन (Edhi Foundation) के चेयरमैन फैजल ईदी कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है.