कोरोना वायरस के बीच पाकिस्तान की मंत्री ने लोगो को दी ये सलाह, कहा जिस्म हो…

वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा कि फिरदौस का कहना है कि वायरस नीचे से भी आ सकता है। उनके इस अजीबोगरीब सलाह पर लोग उनका मजाक उड़ा रहे हैं.

 

उन्होंने जो सलाह दी है, वह पूरी तरह से गलत है। डब्लूएचओ या अन्य किसी हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने ऐसा कहीं नहीं कहा है वीडियो में फिरदौस कहती दिख रही हैं कि आपका जिस्म हो, टांगे हो, वह भी प्रोटेक्ट हों।

यह नहीं कि मैं अपने चेहरे को प्रोटेक्ट कर लूं तो वायरस नीचे से आ जाएगा। यह चीजें आपको साथ-साथ चलानी हैं। यह भी एक मेडिकल साइंस है और हमें इसके लिए मिलकर काम करना है।

ट्विटर पर इस वीडियो को 18 अप्रैल को शेयर किया गया है, जिसके अब तक हजारों से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं। साथ ही 4 हजार से ज्यादा लाइक्स और हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं। ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं।

पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 869 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 8,348 हो गई।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, सर्वाधिक प्रभावित पंजाब प्रांत में अब तक 3,822, सिंध में 2,537, खैबर-पख्तूनख्वा में 1,137, बलूचिस्तान में 376, गिलगित-बाल्टिस्तान में 257, इस्लामाबाद में 171 मामले सामने आए हैं।

कोरोनावायरस के प्रकोप ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया है। नए वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, स्वास्थ्य अधिकारी लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने, हाथों को अच्छी तरह से धोने, साफ करने, फेस मास्क पहनने और अपने हाथों को गंदे होने पर अपने चेहरे को न छूने का आग्रह कर रहे हैं।

हालांकि, दुनिया भर में कुछ लोग हैं जिनके पास एहतियाती उपायों का अपना सेट है। पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने हाल ही में डॉ. फिरदौस आशिक अवान का एक वीडियो साझा किया, जो इमरान सरकार में सूचना और प्रसारण मंत्री हैं।