पाकिस्तान ने कोरोना पर पाया काबू, मरीजो पर इस्तेमाल किया…, दिन में दो बार…

पाकिस्तान ने कोविड-19 महामारी पर कंट्रोल कर लिया है तो इसके पीछे चाइना का हाथ बताया जा रहा है. बता दें कि एजेंसी द्वारा चाइना की कोरोना वैक्सीन की फाइनल फेज की टेस्टिंग को मंजूरी देने के बाद पाक में सुधार आने लगा. क्योंकि, पाक को उम्मीद है कि वैक्सीन के पास होने पर वह इसे पहले हासिल कर सकेगा.

 

आपको बता दें कि जब जुलाई के मध्य से पहले पाकिस्ताान में भारी संख्या में लोग संक्रमित हुए व मृत्यु हुईं. मरीजों को एडमिट करने के लिए अस्पतालों में स्थान तक खाली नहीं थी.

पाक को बड़े राष्ट्रों से सहायता की गुहार लगानी पड़ी थी. लेकिन इसके बाद कोरोना संक्रमण तेजी से कम होता गया. रिकवरी रेट तेजी से बढ़ता गया, वहीं डेथ रेट गिरता गया.

पाकिस्तान में कंट्रोल हुआ वायरस?रिपोर्ट के अनुसार, पाक में कुल कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 293,261 है. जबकि, 6,244 लोगों की मृत्यु हो चुकी है.

पाक में जून महीने में कोरोना का संक्रमण आकस्मित बढ़ने लगा. साथ ही मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता गया. लेकिन, इसके बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या व मृत्यु के आंकड़ों में लगातार गिरावट आई. हालांकि, बड़ा सवाल है कि निर्बल हेल्थ सिस्टम से जूझ रहे पाक में कोरोना पर कंट्रोल कैसे हुआ.

जबकि, 8 लाख से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है. पाक में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Pakistan ) का प्रभाव कम होता दिख रहा है. पाक में रविवार को कोरोना से केवल 4 लोगों की मृत्यु हुई

स्वास्थ्य सुविधाओं में हिंदुस्तान से निर्बल पाक कोरोना की जंग में ठीक दिशा में आगे बढ़ रहा है. दि नेशनल कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के मुताबिक, पाक में कोरोना ( Covid-19 Cases ) के सिर्फ 591 नए मुद्दे दर्ज किए गए हैं.

coronavirus हिंदुस्तान समेत पूरी दुनिया इस समय कोरोना ( COVID-19 virus ) संकट से जूझ रही है. दुनिया में 2 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं.