पाकिस्तान को लगा भारत से डर, सीमा पार करने लगा ये काम

पाकिस्तान हंदवाड़ा एनकाउंटर और जम्मू कश्मीर में बढ़ रही आतंकवादी गतिविधियों के बाद भारत की तरफ से बड़ी कार्यवाही को लेकर डरा हुआ है। जिसके बाद उसने अपनी सीमा पर अपने लड़ाकू विमान एफ-16 की गश्ती बढ़ा दी है।

 

सूत्रों के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया भारतीय सेना अपने सर्विलेंस सिस्टम से पाकिस्तान की सीमा पर कड़ी निगरानी बनाए हुए हैं।

ऐसे में पाकिस्तान को लगता है कि भारत पहले की तरह बालाकोट और सर्जिकल स्ट्राइक जैसी बड़ी कार्रवाई कर सकता है। जिसके बाद पाकिस्तान ने अपनी सीमा पर निगरानी तेज कर दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तानी सेना के एफ-16 और जेएफ 17 लड़ाकू विमान लगातार गश्त कर रहे हैं। बीती 2 मई को जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में दो आतंकवादी हमले हुए।

जिसमें 7 जवान भारतीय जवानों शहीद हो गए। वहीं 2 मई को हुए हंदवाड़ा एनकाउंटर के दौरान कमांडिंग ऑफिसर समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद भारत ने कड़ी आपत्ति जताई थी और वही रक्षा मंत्री ने भी कहा था इसका बदला लिया जाएगा।

बीते दिनों जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा सेक्टर में हुए एनकाउंटर और कश्मीर में दिनों दिन बढ़ रही आतंकवादियों की गतिविधि के बाद पाकिस्तान भारत से डर गया है। अभी हाल ही में पाकिस्तान की सीमा पर पाकिस्तान एयरपोर्ट के लड़ाकू विमानों को देखा गया है। जो अपनी सीमा पर पेट्रोलिंग कर रहे हैं।