पाकिस्तान ने इस देश पर किया रॉकेट से हमला, एक के बाद एक दागे…

जनरल मोहम्मद यासिन जिया लेवी के नेतृत्व में अफगान की वायु सेना और विशेष बल हाई अलर्ट पर है। ऐसे में अगर अब पाकिस्तानी सेना अफगान की ओर रॉकेट लॉन्च करती है या किसी भी तरह का हमला करती है तो पाकिस्तानी सेना को इसका खामियाजा भुगतना होगा।

 

बता दें कि अफगान के सशस्त्र बलों के प्रमुख जनरल मोहम्मद यासिन जिया लेवी ने अपने सभी सैन्य बलों को पाकिस्तानी सेना को जवाब देने के लिए तैयार किया है। इसमें 205 अटल, 201 सलाब और 203 थंडर कैंपों के नाम शामिल हैं। अफगान सेना को भारी हथियार से भी तैयार किया जा रहा है।

दरअसल, अफगानिस्तान की ओर से दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना ने उनपर रॉकेट हमला किया है। रॉकेट कंधार के स्पिन बोल्डक जिले के आबादी वाले इलाके में दागे गए।

पाकिस्तान की इस कार्रवाई के खिलाफ जवाब देने के लिए अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने अफगान बलों को पूरी तरह से तैयार रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं मंत्रालय ने पुष्टि की इस रॉकेट हमलों में नौ नागरिक मारे गए और 50 अन्य घायल हो गए।

अफगान सेना जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान पर हमला करेगी। कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान अपनी नापाक और जंगी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

आरोप है कि पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान के आबादी वाले इलाके में रॉकेट से हमला किया है। इस हमले में नौ आम नागरिकों की मौत होने की जानकारी है तो वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं।