राफेल के भारत आने से डरा पाकिस्तान, करने लगा ये काम

फ्रांस की डसॉल्ट एविएशन द्वारा आपूर्ति की गई बेहतर हवाई संपत्ति ने भारतीय वायु सेना की युद्धक क्षमता में बहुत इजाफा किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता, आइशा फारूकी ने भारत पर हथियारों के निर्माण में अरुचि का आरोप लगाया, यह कहते हुए कि यह दक्षिण एशिया में हथियारों की दौड़ को जन्म दे सकता है।

पाकिस्तान ने विश्‍व समुदाय से गुहार लगाई है कि वह भारत को हथियार जमा करने से रोके। इससे दक्षिण एशिया में हथियारों की होड़ शुरू हो सकती है।

पांच राफेल फाइटर जेट्स के पहले बैच के हरियाणा के अंबाला में लैंड करने के एक दिन बाद, इस्लामाबाद चिंतित दिख रहा है। वह अब दुनिया के सामने गुहार लगा रहा है।

भारतीय वायुसेना में लड़ाकू विमान राफेल के शामिल होने से पाकिस्तान खौफ में आ गया है. वह अब दुनिया के सामने गुहार लगा रहा है. पाकिस्तान ने विश्‍व समुदाय से गुहार लगाई है कि वह भारत को हथियार जमा करने से रोके. इससे दक्षिण एशिया में हथियारों की होड़ शुरू हो सकती है.

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारत अपने परमाणु हथियारों की संख्‍या और गुणवत्‍ता दोनों को ही बढ़ा रहा है. भारत अब दूसरा सबसे बड़ा हथियारों का आयातक देश बन गया है. बता दें कि पांच राफेल विमान बुधवार को अंबाला एयरबेस पर लैंड किए. इस दौरान वायुसेना के चीफ एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया भी मौजूद रहे.