पाकिस्तान की सेना ने जारी किया ये आदेश, इमरान खान रह गए पीछे…

इमरान खान ने मंगलवार को एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बोला कि इजरायल को लेकर हमारी नीति आरंभ से ही स्पष्ट है. कायदे आजम मुहम्मद अली जिन्ना  ने बोला था कि पाक इजरायल को तब तक स्वीकार नहीं करेगा, जब तक फलीस्तीन के लोगों को उनका अधिकार व एक स्वतंत्र देश नहीं मिल जाता है.

उन्होंने आगे बोला कि यदि हम इजरायल को मान्यता दे देते हैं तो इसका सीधा मतलब फलीस्तीनियों पर हो रहे अत्याचार को अनदेखा करना. इतना ही नहीं, इसका प्रभाव कश्मीर ( Kashmir Issue ) पर भी पड़ेगा व हमें छोड़ना पड़ सकता है. हम यह नहीं कर सकते हैं.

वेस्ट बैंक के मुद्दे पर पाक लगातार फलीस्तीन का समर्थन करता आया है, जबकि इजरायल को लेकर पाक ( Pakistan ) की सोच कुछ अलग है.

अब इस बीच पाक की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया है. पाक के पीएम इमरान खान ( Pakistan पीएम Imran Khan ) ने बोला है कि इजरायल के साथ कभी राजनयिक संबंध स्थापित नहीं होने कि सम्भावना है.

उन्होंने इजरायल के साथ राजनयिक संबंध ( Diplomatic Relation ) स्थापित करने की किसी भी आसार को साफ तौर पर खारिज कर दिया.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पीएम इमरान खान ने स्पष्ट शब्दों में बोला है कि जब तक फलीस्तीन का मुद्दा हल नहीं होता है, तब तक पाक इजरायल को कभी भी स्वीकार नहीं कर सकता है.

इजरायल ( Israel ) व फलीस्तीन ( Palestine) में दशकों से वेस्ट बैंक ( West Bank ) को लेकर टकराव चल रहा है. इस टकराव पर दुनिया के तमाम राष्ट्रों की राय भिन्न-भिन्न है. हालांकि इजरायल लगातार इस सारे इलाके पर अपना दावा जताता रहा है व फलीस्तीन इसका विरोध करता रहा है.

सऊदी अरब को मनाने पहुंचे पाकिस्तान आर्मी के चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा की एक तस्वीर इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। इस तस्वीर में पाक आर्मी चीफ सऊदी अरब के आर्मी चीफ के साथ बैठक करते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में बाजवा की तोंद (बढ़ा हुआ पेट) साफ नजर आ रही है। जिसे लेकर लोग पाकिस्तान आर्मी के फिटनेस पर सवाल उठा रहे हैं।