पाक ने विंग कमांडर अभिनंदन का उड़ाया मजाक, वॉर म्यूजियम में लगाया ये…

पाक संसार के सामने क्षेत्रीय शांति का रोना भी रोता है  मौका मिलने पर हिंदुस्तान के विरूद्ध दुष्प्रचार या यूं कहें कि ‘दुष्ट प्रचार’ करने से भी पीछे नहीं हटता.

अपनी ताजा हरकत में पाक ने एक बार फिर भारतीय वायुसेना विंग कमांडर को निशाना बनाया है. दरअसल, पाकिस्तानी वायु सेना ने अपने वॉर म्यूजियम में विंग कमांडर का पुतला लगाया है.

यह पुतला उस वक्त का है जब विंग कमांडर अभिनंदन पाक की गिरफ्त में थे. इसकी एक तस्वीर पाक के पत्रकार  सियासी टिप्पणीकार अनवर लोधी ने ट्विटर पर शेयर की है.

यहां आपको याद दिलाते चलें कि इससे पहले भी पाक विंग कमांडर को लेकर इस तरह की ओच्छी हरकत कर चुका है. इससे पहले दुनिया क्रिकेट कप के दौरान भी हिंदुस्तान को नीचा दिखाने के लिए पाक ने एक एडवरटाईजमेंट में विंग कमांडर जैसा दिखनेवाला कलाकार दिखाया था.

अपनी पोस्ट में लोधी ने लिखा, ‘पाकिस्तान एयर फोर्स ने अभिनंदन की पुतले को म्यूजियम में प्रदर्शित किया है. हालांकि, अगर वे (पाक सेना) उनके हाथ में फेंटास्टिक चाय के कप की व्यवस्था कर दें तो यह  अधिक दिलचस्प होगा.‘ दरअसल, जब अभिनंदन पाकिस्तानी सेना के कब्जे में थे, उस वक्त उनका एक वीडियो सामने आया था.

इसमें विंग कमांडर अभिनंदन सवाल कर रहे पाकिस्तानी फौज के जवानों से ‘चाय बहुत शानदार है, धन्यवाद’ कहते हुए नजर आ रहे थे.

लोधी द्वारा शेयर की तस्वीर में भी अभिनंदन के पीछे एक पाकिस्तानी सैनिक खड़ा नजर आ रहा है.  उनके पीछे एक चाय का मग भी रखा दिख रहा है.