एकबार फिर पाकिस्तान ने दिया भारत को ..पाक की नेशनल असेंबली ने पारित किया …

अब भारत ने पाकिस्तान के इस प्रस्ताव का करारा जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तान से एक बार फिर साफ शब्दों में कहा है कि जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश भारत का अभिन्न अंग है और इससे संबंधित मसले भारत का अंदरूनी मामला हैं।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर को लेकर किसी प्रकार की चाल चली हो। इससे पहले भारत सरकार द्वारा आर्टिकल 370 हटाए जाने पर भी पाकिस्तान तिलमिलाया था और जम्मू-कश्मीर को अपना हिस्सा समझने की भूल कर गया था। पाकिस्तान को भारत सरकार के इस फैसले से इतना कष्ट हुआ था कि वह अपना रोना लेकर एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गया था। हालांकि उसे हर बार मुंह की खानी पड़ी है लेकिन वह फिर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

पाकिस्तान कभी भारत के राजनीतिक मसलों में दखल देता है तो कभी घुसपैठ करके देश की शान्ति में विघ्न डालने का काम करता रहता है। घाटी में इस महीने की शुरुआत से ही आतंकी गतिविधियां चालू हैं लेकिन पाकिस्तान के साये में पल रहे इन आतंकियों का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है और इनको चुन-चुन कर नेस्तोनाबूत कर रही है।

एक बार फिर पाकिस्तान, भारत के निजी मसले में दखल दे रहा है। जम्मू कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने एक प्रस्ताव पारित किया है। मानवाधिकार का आरोप लगाते हुए सोमवार को इसके खिलाफ एकमत से पाकिस्तान असेंबली में प्रस्ताव पारित किया गया।

इस प्रस्ताव में पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर मामले पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दखल देने की मांग की है। उसने नेशनल असेंबली में प्रस्ताव पारित कर जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकर हनन का मामला उठाया और संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कश्मीर मसले पर दखल देने की अपील की गई है।