एक बार फिर दिल्ली में हुआ ये, देख पुलिस हुई परेशान

दिल्ली के दंगाग्रस्त उत्तर-पूर्वी इलाक़े में हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन आज रविवार 1 मार्च की सुबह से ही शाहीन बाग में बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है.

दिल्ली पुलिस हिंदू सेना की उस चेतावनी के बाद हरकत में आई है, जिसमें कहा गया था कि वो सड़क खाली करवाने के लिए पहुंच रहे हैं.

हिन्‍दू सेना ने 29 फरवरी को इस घोषणा को वापस ले लिया था। इसके बावजूद दिल्‍ली पुलिस ने एहतियातन इलाके में दिनभर के लिए धारा 144 लगा दिया है, ताकि एक स्थान ज्‍यादा लोग इकट्ठा न हो सकें। बता दें कि उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली में हिंसा के विरूद्ध शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने 1 मार्च को ही शांति मार्च निकालने की घोषणा की है।

शाहीन बाग मुद्दे में दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर डीसी श्रीवास्तव ने बोला कि एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है।

पुलिस का मकसद है कि शांति व कानून-व्यवस्था बनी रहे। किसी भी तरह की अप्रत्याशित घटना के लिए पुलिस ने ये तैयारियां की हैं।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) व NRC के विरोध में देश की राजधानी दिल्‍ली के शाहीन बाग इलाके में दो महीने से भी ज्‍यादा वक्‍त से लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच, हिन्‍दू सेना ने शाहीन बाग में जवाबी विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया था।