अमेरिका के इस कदम पर तिलमिलाए चाइना ने किया…

हांगकांग में चाइना के शीर्ष ऑफिस ने हांगकांग के अधिकारियों पर अमेरिकी बैन का तीखा विरोध किया। जिसमें अमेरिका ने शीर्ष अधिकारियों के साथ ही कई पूर्व अधिकारियों पर भी बैन लगाया है। इसमें लुओ हुईनिंग का नाम भी शामिल है। हांगकांग में चीनी ऑफिस के मुखिया लुओ हुईनिंग व हांगकांग की अलोकप्रिय नेता और मुख्य कार्यकारी कैरी लैम पर अमेरिका ने स्वायत्ता सुनिश्चित करने में असफल रहने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

कदम को चाइना (China)ने मूर्खतापूर्ण व बकवास कार्रवाई करार दिया है। हांगकांग में चाइना के शीर्ष ऑफिस ने बोला कि हांगकांग में चाइना विरोधी गतिविधियों को अमेरिका बढ़ावा दे रहा है। जो अब सामने आ चुका है। हांगकांग को लेकर अमेरिकी कदम मूर्खतापूर्ण हैं।

चाइना ने अमेरिका के उस कदम का तीखा विरोध किया है, जिसमें अमेरिका ने हांगकांग (Hongkong) के शीर्ष अधिकारियों पर बैन लगा दिया है। अमेरिका (United States of America) के इस

हांगकांग में चाइना के मनमाने दखल को लेकर अमेरिका पहले ही नाराजगी जाहिर करता रहा है। बताते चलें कि हांगकांग पर बने नए चीनी कानून का पश्चिमी राष्ट्रों ने भी तीखा विरोध किया व अमेरिका ने हांगकांग को दिए जाने वाले सारे विशेषाधिकार भी समाप्त कर दिए।