नए साल पर गुलग ने किया ये अनोखा काम, कहा लोगो के लिए 29 दिन का…

गुलग का डूडल हर बार एक चर्चा का विषय बना रहता है, जिसके बाद से लोगों ने इसकी सरहाना भी की है. बता दें कि पूरी दुनिया आज नए साल की खुशियां मना रही है.

 

ये साल कुछ ख़ास होने वाला है इसकी एक और वजह है. आपको बता दें कि यह साल लीप ईयर होगा यानी इस साल फरवरी का महीना 28 दिनों का नहीं बल्कि 29 दिन का होगा।

गौरतलब है कि नए साल के मौके पर गूगल ने डूडल बनाया है। आतिशबाजियों के सथ डूडल में फ्रॉगी दिखाई दे रहा है जो गूगल का मौसम बताने वाला मेंढक है। यह दुनिया के तमाम हिस्सों में ठंड के मौसम और नए साल की खुशियों को दर्शा रहा है।

डूडल में फ्रॉगी अपनी दोस्त चिड़ियां के साथ है और दोनों ने पार्टी वाली टोपी पहनी हुई है। मोबाइल पर मौसम के बारे में जानने वाले लोग इस फ्रॉगी से जरूर परिचित होंगे। इस बार फ्रॉगी इसलिए भी खुश है क्योंकि 2020 एक लीप ईयर होगा। गूगल त्योहार, खास मौकों और वैश्विक हस्तियों के जन्मदिन पर डूडल बनाता है।
इससे पहले गूगल ने 25 दिसंबर को क्रिसमस के मौके पर खास डूडल बनाया था। जिसमें एनिमेटिड डूडल पर क्लिक करने से पहले हैप्पी हॉलीडेज लिखा हुआ नजर आ रहा था। डूडल में दो कुर्सियों पर सैंटा क्लॉज बैठे हुए थे। इसके अलावा गूगल के एल अक्षर की जगह क्रिसमस ट्री बनाया था। नए साल पर बनाए गूगल के डूडल को काफी पसंद किया जा रहा है।