Sunday , September 20 2020 3:06
Breaking News

मौका मिलते ही चीनी सेना ने भारत पर किया…, दी ये धमकी…कहा तोड़ देंगे…

चीनी विदेश मंत्रालय ने भारत के इस दावे पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा है कि चीनी सेना ने कभी भी एलएसी को पार नहीं किया है। भारत और चीन के बीच लद्दाख़ में सीमावर्ती तनाव अप्रैल में शुरू हुआ था। 15 जून को दोनों पक्षों के बीच हुए टकराव में कई सैनिक मारे गए थे।

 

सोमवार को ही भारत की सेना ने रविवार की रात भारतीय व चीनी सैनिकों के बीच तनाव बढ़ने की सूचना दी थी और इसे लद्दाख़ के क्षेत्र चीनी सेना की सैन्य गतिविधियों का परिणाम बताया था।

उन्होंने भारत से कहा है कि वह अपने सैनिकों को एलएसी के क्षेत्र से हटा ले। चीनी सेना के प्रवक्ता ने इसी के साथ धमकी भरे स्वर में कहा है कि चीन की सेना किसी भी संभावित घटना का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है और अपनी संप्रभुता की रक्षा करेगी।

चीनी सेना ने सोमवार को कहा है कि भारत की सेना ने एलएसी को, जो दोनों देशों के बीच सीमा का निर्धारण करती है, ग़ैर क़ानूनी रूप से पार किया है। चीनी सेना के प्रवक्ता जांग शोइली ने भारत के इस क़दम को भड़काऊ और पिछले समझौतों का उल्लंघन बताया है।

चीन की सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि दोनों देशों की सीमा रेखा को भारतीय सैनिकों का पार करना एक भड़काऊ कार्यवाही थी और चेतावनी दी है कि चीनी सेना किसी भी प्रकार के संभावित टकराव के लिए पूरी तरह तैयार है।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!