दिलीप कुमार के निधन पर पाकिस्तानी नेताओं ने जताया दुख, इमरान बोले ऐसा…

दिलीप कुमार के परिवार के सदस्यों और उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने बुधवार को उनके निधन की जानकारी दी. पारिवारिक मित्र फैजल फारूकी ने अभिनेता के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘भारी मन और बेहद दु:ख के साथ, मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि कुछ मिनट पहले हमारे प्यारे दिलीप साहब का निधन हो गया.

हम अल्लाह के बंदे हैं और हमें उनके पास ही लौटकर जाना होता है.’ अभिनेता को पिछले एक महीने में कई बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिलीप कुमार का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में 11 दिसंबर 1922 को हुआ था. उनका नाम मोहम्मद युसूफ खान था और उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1944 में ‘ज्वारभाटा’ फिल्म से की.

PML-N अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने कुमार को अपनी श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पेशावर के युसूफ खान ने बॉलीवुड में दिलीप कुमार के रूप में कई सालों तक राज किया और आज एक लीजेंड के रूप में दुनिया छोड़कर चले गए.’

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा, ‘मैंने जब भी दिलीप कुमार से मुलाकात की तो उनमें एक आकर्षक व्यक्तित्व को देखा.’ PML-N की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कुमार द्वारा निभाए गए किरदार और उनके द्वारा इस तरह के जुनून के साथ बोले गए डॉयलॉग जनता के बीच काफी लोकप्रिय हुए. उन्होंने उनके निधन को एक बड़ी क्षति बताया.

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, ‘दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. में शौकत खानम मेमोरियल ट्रस्ट हॉस्पिटल (SKMTH) परियोजना शुरू होने पर इसके लिए धन जुटाने में मदद करने के लिए अपना समय देने को मैं कभी नहीं भूल सकता हूं.

ये सबसे कठिन समय था, जब 10 फीसदी फंड इकट्ठा करना भी कठिन था. लेकिन लंदन और पाकिस्तान में उनके आने से बड़ी रकम जुटाने में मदद मिली. इसके अलावा, दिलीप कुमार मेरी पीढ़ी के लिए सबसे महान और सबसे बहुमुखी अभिनेता थे.’ पाकिस्तान के कई नेताओं ने दिलीप कुमार के निधन पर ट्वीट कर अपना दुख जताया.

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का बुधवार को 98 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. कुमार के निधन की जानकारी मिलते ही दुनियाभर से उनके चाहने वालों ने दुख व्यक्त किया है. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) में भी नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भी दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह उनके निधन की खबर सुनकर दुखी हैं. बता दें कि दिलीप कुमार का जन्म पाकिस्तान के पेशावर (Peshawar) में हुआ था. आज भी पेशावर में उनका पुश्तैनी मकान मौजूद है.