होलिका दहन के दिन करे ये उपाय , दू हो जाएँगी सभी परेशानियां

सफलता प्राप्ति के लिए होलिका दहन स्थल पर नारियल, पान तथा सुपारी भेंट करें। गृह क्लेश से निजात पाने और सुख-शांति के लिए होलिका की अग्नि में जौ-आटा चढ़ाएं। होलिका दहन के दूसरे दिन राख लेकर उसे लाल रुमाल में बांधकर पैसों के स्थान पर रखने से बरकत बढ़ने लगती है।

दांपत्य जीवन में शांति के लिए होली की रात उत्तर दिशा में एक पाट पर सफेद कपड़ा बिछाकर उस पर मूंग, चने की दाल, चावल, गेहूं, मसूर, काले उड़द एवं तिल के ढेर पर नवग्रह यंत्र स्थापित करें।

इसके बाद केसर का तिलक कर घी का दीपक जलाकर पूजन करें। 21 गोमती चक्र लेकर होलिका दहन की रात शिवलिंग पर चढ़ाने से व्यापार में लाभ होता है।

घर, दुकान और कार्यस्थल की नजर उतारकर उसे होलिका में दहन करने से लाभ होता है। भय और कर्ज से निजात पाने के लिए होलिका दहन की रात नरसिंह स्तोत्र का पाठ करना लाभदायक होता है होलिका दहन के बाद जलती अग्नि में नारियल दहन करने से नौकरी की बाधाएं दूर होती हैं।

मान्यता है कि इस रात को किए गए उपाय बहुत ही जल्दी शुभ फल प्रदान करते हैं। इन उपायों से आपकी परेशानियां दूर हो सकती हैं और धन लाभ के योग भी बनते हैं। आगे जानिए होलिका दहन की रात आप कौन-से उपाय कर सकते हैं.