इजराइल पर इस देश ने दागे 12 रॉकेट, रातभर की बमबारी

इजराइल ने गाजा के तटीय पानी में मछली को पकड़ने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. यह विस्फोटक भरे गुब्बारों का जवाब में किया गया है. इजराइली सेना के अनुसार उसने हमास के उन सैन्य ठिकानों पर हमला किया है, जहां पर रॉकेट का निर्माण होता था.

 

हाल के कुछ दिनों में हमास से जुड़े समूहों ने इजराइल पर आतंकवादी गतिविधियों के तहत खेतों को जलाने के लिए विस्फोटक गुब्बारों का इस्तेमाल किया.

हमास का दबाव बनाना चाहता है कि गाजा पर लगाए प्रतिबंध हटाए जाएं. रॉकेट हमले को से तनाव बढ़ना तय है. इजराइल ने गाजा के एकमात्र व्यावसायिक मार्ग को बंद कर दिया है. इससे बिजली संयत्र बंद हो गया है. क्षेत्र के निवासियों को चार घंटे से अधिक बिजली प्राप्त नहीं हो रही है.

बीते कुछ माह में गाजा सीमा पर होने वाली यह सबसे बड़ी झड़प है. हालांकि हमलों में किसी के हताहत होने कर कोई सूचना नहीं है. पुलिस के अनुसार इजराइल में इमारतों व वाहनों को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है. बम निरोधक दस्तों को विस्फोटकों एकत्र करने के लिए भेजा गया है.

फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास व इजराइली (Israel) के बीच टकराहट जारी है. बीते दिनों हमास (Hamas)के ठिकाने पर इजराइल ने बमबारी की थी. इसके जवाब में इजराइल पर 12 रॉकेट दागे गए.

रात भर चले इस हमले में नौ रॉकेट को इजराइल ने विफल कर दिया. जवाबी कार्रवाई में आतंकी संगठन हमास के ठिकानों पर तीन हवाई हमले किए. इजराइल की सेना ने शुक्रवार को तड़के यह जानकारी दी.