Friday , September 25 2020 16:40
Breaking News

26 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे ये बड़ा एलान, पूरी तयारी के साथ…

इस बार चीन और पाकिस्तान के साथ सीमा पर भारत का तनाव जारी है, ऐसे में हर किसी की नजर इस बात पर भी होगी कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में किस तरह इन विषयों को उठाते हैं.

 

गौरतलब है कि भारत की ओर से लगातार संयुक्त राष्ट्र में बदलाव की मांग की जाती रही है. पीएम मोदी ने कई बार मंच पर कहा है कि दुनिया बदल गई है ऐसे में UN को भी बदलना होगा. भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थाई सीट की मांग करता आया है.

अगर लिस्ट में दूसरे देशों पर नज़र डालें तो ब्राजील, चीन और अमेरिका के प्रमुखों का संबोधन इस बार 22 सितंबर को होगा. जबकि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का संबोधन 25 सितंबर को होना है.

संयुक्त राष्ट्र अपने गठन के 75 साल पूरा कर रहा है, ऐसे में ये अधिवेशन खास होने जा रहा है. लेकिन कोरोना संकट के कारण महाजश्न नहीं होगा. ये अधिवेशन 22 सितंबर को शुरू होगा, जो कि 29 सितंबर तक जारी रहेगा.

संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी की गई स्पीकरों की लिस्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन 26 सितंबर को होगा. इस दिन भाषणों की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन से ही होगी.

कोरोना वायरस के महासंकट ने दुनिया के काम करने के तरीके को पूरी तरह से बदल दिया है. यही वजह है कि इस बार संयुक्त राष्ट्र महासभा का अधिवेशन भी वर्चुअल तरीके से होने जा रहा है.

यानी इस बार न्यूयॉर्क में दुनियाभर के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा देखने को नहीं मिलेगा. इस अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वर्चुअली अपना संबोधन देंगे.

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!